...

Exam Result के टेंशन से कैसे बचे Full Guide

हैलो दोस्तों कैसे हो आप सब?
दोस्तों जो बाते मै आज आप सभी से शेयर करूँगा हो भी सकता है की आप सभी को जरूर  बहुत पसन्द आयेगी
दोस्तों कुछ दिन बाद बोर्ड के और दूसरे सारे Exam Result Declare होने वाले है जिसके कारण बहुत सारे Parents और Students डिप्रेशन में चले जाते है।
कुछ Parents और Students तो ये बेकार की Tension करते रहते है क्या होगा कैसे होगा आज हम उन सभी के लिये इस Topic पर बात करने वाले है।
board exam,uttarakhand unlimited,abhinandan bhandari

दोस्तों जिंदगी हमेशा नही मिलती इसका Use करो Problems को Avoid करो यार।
  Life Like an Ice cream Test it Don't Waste it.
जो Exams Results होते है वो भी तो और Problems के जैसे है यार कुछ दिन रहेंगे फिर सब पहले जैसा Normal इससे ना सिर्फ कमजोर Students डरते है साथ में वो सभी Students भी डरते है जो की All India में Top Rank Achieve करते है ।
दोस्तों इससे डरते तो वो भी है जो Board Examination में State Top करते है।
जैसे की देखा गया है कि Examination Results को Parents और Students ने बस एक दिमाग की बीमारी जैसा बना दिया है।
Read Also तो ये महत्व है उत्तराखंड की ब्राह्मण जातियों का
मेहनत करो सफलता तो मिल ही जायेगी।
दोस्तों आने वाले दिनों में सभी राज्यों के और Central Boards के भी Results Out होने वाला है तो सभी Parents और Students का Tension लेना एक तरफ से देखे तो स्वाभाविक है लेकिन मै उनसे ये कहना चाहता हूँ दोस्त   आप ये बेकार की Tension लेना छोड़ दो यार अब इस चीज़ का क्या फायदा।
अगर Practically सोचा जाये तो दोस्त 10th Class का Result सिर्फ Date Of Birth देखने के काम आती है Marks के लिये वो तभी जरूरी होते है जब आपको 11th Class में Admission दिया जायेगा और आप अपना Stream Choose करोगें।अगर किसी के कम Marks भी आते है तो भी कोई नही यार 12th Class की Prepration में लग जाओ।क्योकि सिर्फ वही से आपका Carrier आपका Future Decide होगा की करना क्या है खुद से Question करो यार की क्या बस 10th में या 12th में High Marks लाना ही आपका Aim था ।मेरे दोस्तों असली जिंदगी तो अब Start होगी अब जा कर आप अपने हौसलों को उड़ान देकर सफलता को Achieve करोगे। में दोस्तों जिंदगी में कितना कुछ भी हो कितने बुरे से बुरे दिन भी देखने पड़े Never Lost Ho
pe & Never Give Up.
बस इतना याद रहे
आने वाले रिजल्ट में तुम्हारी अपेक्षा से कम अंक भी आएं तो मत भूलना..
मार्कसीट महज कागज का टुकड़ा है 
मगर
तुम किसी के दिल के टुकड़े हो..
.
_Best of luck_
  Be Happy
Thanku For Reading अगर Post पसंद आये तो जरूर शेयर कीजिये।

Related Posts
Latest